Earnkaro क्या है ? Earnkaro को use कैसे करते हैं ? Earnkaro app से पैसे कैसे कमाएँ ?

Earnkaro app se Ghar Baithe Paise Kaise Kamaye?

How to Make Money from Affiliate Marketing without a Website in Hindi

आज कल हर व्यक्ति अधिक से अधिक मात्रा में पैसे कमाना चाहता है और अपने जीवन स्तर को और भी बेहतर बनाना चाहता है पर समस्या यह है की ऐसा करने के लिए उसे काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है और पैसों और समय का निवेश भी करना पड़ता है। पर क्या आप को पता है की ऐफिलिएट मार्केटिंग की मदद से बहुत ही कम मेहनत और बहुत ही कम समय में घर बैठे बैठे ही अच्छे खासे पैसे कमाए जा सकते है और ऐफिलिएट मार्केटिंग की मदद से लोग लाखो रुपये कमा भी रहे हैं।

तो आज के लेख मे हैं हम ऐफिलिएट मार्केटिंग के बारे में विस्तार से जानेंगे जैसे की ये क्या है और affiliate marketing कैसे करें। इसके साथ एक बहुत ही अच्छी free online money earning site Earnkaro के बारे में भी सब कुछ जानेंगे की इस वेबसाइट पर Sign up करके कैसे अच्छा खासा पैसा अर्न किया जा सकता है तो लेख को पूरा पढ़ें और आप भी बिना ज्यादा मेहनत किये अर्न करें।

Online Business for Students

ऐफिलिएट मार्केटिंग के बारे में पूरी डिटेल्स जानने से पहले हम आपको ये बताना चाहते है कि अगर आप एक छात्र है और पढ़ाई के साथ साथ कुछ कमाना भी चाहते हैं तो commission basis work आपके लिए सबसे सही रहेगा क्योंकि यह पार्ट टाइम बिजनेस जिसमे ना तो आपका ज्यादा समय लगेगा और ना ही पैसे और घर से ही आपकी ऑनलाइन कमाई भी हो जायेगी और आप आत्मनिर्भर भी बन सकेंगे और commission basis work में Affiliate marketing सबसे सही है।

How to Start Affiliate Marketing without Investment, Affiliate Marketing क्या है?

अगर आप भी ये जानना चाहते हैं कि mobile se ghar baithe paise kaise kamaye तो सबसे पहले आपको यह जानना होगा की ऐफिलिएट मार्केटिंग आखिर है क्या और इससे ghar baithe mobile se paise kaise kamaye जा सकते हैं। ऐफिलिएट मार्केटिंग एक तरह की पैसिव इनकम होती है जिससे आप किसी और के द्वारा कुछ खरीदने पर कुछ कमीशन अर्न करते है। इसे अगर सरल शब्दों में समझाया जाए तो जब भी कोई आपके द्वारा दी गयी Affiliate लिंक पर क्लिक करके शॉपिंग वेबसाइट से कुछ भी खरीदता है तो आपको इसका एक निश्चित कमीशन प्राप्त होता है।

यह एक तरह की Zero investment network marketing टेक्निक है। इस तरीके के इस्तेमाल से आप बहुत सी बड़ी-बड़ी ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट्स के Affiliate programs से जुड़कर लाखों कमा सकते है।

अब जबकि आप ये जान चुके है की ऐफिलिएट मार्केटिंग क्या है और इससे पैसे कैसे अर्न किये जा सकते हैं तो अब ये जानते है वो कौन सी वेबसाइट्स है जहाँ से Sign up करके आप पैसे कमा सकते है।

Online Shopping se Paise Kaise Kamayen?

वैसे तो आजकल बहुत सी वेबसाइट्स है जो की ऑनलाइन साइट्स jaise Myntra, Flipkart आदि से खरीददारी करने पर कैश बैक देती है पर अगर आप किसी भरोसेमंद और अच्छे ऐफिलिएट प्रोग्राम से जुड़ना चाहतें हैं तो Earnkaro आपके लिए बेस्ट ऑपशन रहेगा। इस प्लैटफॉर्म की मदद से आप प्रति माह 30,000 से भी ज्यादा की कमाई कर सकते हैं।

Earn karo क्या है?

तो आइये अब जानते है की आखिर earn karo kya hai और earnkaro app se paise kaise kamaye जा सकते है। श्री रतन टाटा जी के द्वारा समर्थित earn karo पर आप 100 से भी ज्यादा फेमस ऑन लाइन शॉपिंग वेबसाइट्स जैसे मिंत्रा, आजियो, बियर्डो और फ्लिपकार्ट आदि पर मिलने वाली 1 लाख से भी ज्यादा बेहतरीन डील्स को शेयर करके पैसे कमा सकते हैं। अर्न करो के 10 लाख से भी ज्यादा संतुष्ट उपभोक्ता है जो की अब तक 10 करोड़ से भी रुपये अर्न कर चुके है तो आप क्यों पीछे है अभी नीचे दी गयी लिंक से Earnkaro.com पर Sign up करिये और शुरू कर दीजिये अर्न करना।

earnkaro पर नया अकाउंट बनाने के लिए यहाँ क्लिक करें 

Earnkaro सबसे best money making platform क्यों है?

अगर आप एक स्टूडेंट या हॉउसवाइफ् है या फिर आपको शॉपिंग करने का शौक है और आप भी जानना चाहते हैं कि flipkart myntra par shopping se paisa kaise kamayen तो भी earnkaro आप के बहुत काम आने वाला है।

Zero Investment Reselling Business

Earnkaro की सबसे खास बात यही है की यहाँ पर पैसे कमाने के लिए ना यो कोई इंवेस्टमेंट करनी होती है और ना ही कोई महंगा डिवाइस खरीदना पड़ता है। बस आपके पास एक स्मार्टफोन होना चाहिए। जिससे आप कहीं भी और कभी भी पैसे कमा सकते हैं।

Easy money transfer policy

अर्नकरो की मनी ट्रांसफर पॉलिसी बहुत ही आसान है आपके अकाउंट में 10 रुपये होते ही आप इस #aslicash या प्रॉफिट को अपने बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं। Earnkaro इस इंडस्ट्री की एकमात्र ऐसी कम्पनी जो इतने कम अमाउंट को ट्रांसफर करने की सुविधा देती है।

Best affiliate program

आप इस प्लेटफॉर्म को जॉइन करके यहाँ पर मौजूद सैकड़ों टॉप रिटेलर के एफिलिएट प्रोग्राम का हिस्सा बन सकते हैं।

Customer support

अर्नकरों का कस्टमर सपोर्ट भी बहुत अच्छा है यहाँ पर यूजर के हर सवालों का जवाब दिया जाता है। कस्टमर सपोर्ट को ईमेल, व्हाट्स ऐप, फोन से कांटैक्ट किया जा सकता है। इसके अलावा आप उन्हे उनके सोशल मीडिया अकाउंट्स के माध्यम से भी कांटैक्ट कर सकते हैं।

Earnkaro पर नया अकाउंट बनाने का step by step प्रोसेस।

तो आइये, अब जानते है की earnkaro पर नया अकाउंट कैसे बनाया जाता है।

  1. Earnkaro पर अकाउंट बनाने की लिए सबसे पहले आप को earnkaro की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा आप Earnkaro की मोबाइल ऐप पर भी अपना नया अकाउंट बना सकते है।
  2. अब आप को “Join now” के ऑपशन पर क्लिक करना होगा।
  3. अब आप को अपना नाम, ईमेल और पासवर्ड डालना होगा। अगर आप के पास कोई रेफरल कोड है तो वो भी टाइप कर दें। इसके बाद सिक्योरिटी कोड डालें और Terms and conditions को एक्सेप्ट करके “Get OTP” के ऑपशन पर क्लिक कर दे। आप Facebook की मदद से भी earnkaro पर Sign up कर सकते हैं।
  4. बस आपका नया अकाउंट तैयार है बस अब ‘start earning’ पर क्लिक कर दीजिये।

अर्नकरो से कौन कौन पैसे कमा सकता है?

अर्नकरो से कोई भी पैसे कमा सकता है। चाहे आप हाउसवाइफ हो या फिर विधार्थी। आप बड़ी ही आसानी से अपने व्यस्त दिनचर्या में से थोड़ा सा समय निकाल कर के इस काम को कर सकते हैं। आप अपने दोस्तों, पड़ोस वालो को ये डील्स शेयर करके प्रॉफिट ले सकते हैं। और ना ही सिर्फ हाउस वाइफ या सिर्फ स्टूडेंट बल्कि अगर आप कोई फुल टाइम जॉब भी करते है तो इसे पार्ट टाइम में करके एक्स्ट्रा कैश कमा सकते हैं।

Earnkaro को use कैसे करते हैं ?

Earnkaro को इस्तेमाल करना बहुत ही आसान है। इसे इस्तेमाल करने के लिए किसी भी तरह की टेक्निकल नॉलेज होना भी जरुरी नही है। आपके बस एक स्मार्टफोन और इंटरनेट कनेक्शन होना चाहिए।

Earnkaro को use करने और प्रॉफिट कमाने का पूरा स्टेप बाय स्टेप प्रोसेस नीचे दिया गया है।

  • सबसे पहले आपको earnkaro की मोबाइल ऐप अपने फोन पर डाउनलोड करनी होगी।
  • इसके बाद आपको अपना अकाउंट बनाना होगा जिसके लिए आपको अपना नाम, मोबाइल नम्बर, ईमेल एड्रेस, पासवर्ड आदि डालना होगा। आप ऐप पर Sign up करने का प्रोसेस उपर देख सकते है। Sign up करने के बाद आपको अब profit link बनाने होंगे उस आप 2 तरह से बना सकते है।
  • सबसे पहले आपको अपनी पसंद की किसी भी शॉपिंग वेबसाइट्स पर जाये और अपनी पसंद की किसी भी प्रोडक्ट की लिंक को कॉपी कर लें। अब Earnkaro ऐप में नीचे दिये हुए “Make link” आईकन पर क्लिक करें। अब आपने जो प्रोडक्ट लिंक कॉपी की हुई है उसे यहाँ पेस्ट कर दें। अब इसे अपने दोस्तों और जानने वालो को शेयर कर दें।
  • दूसरे तरीके में आपको कुछ भी नही करना है आपका यह काम भी earnkaro ने काफी आसान कर दिया है। आप earnkaro की curated list में से डायरेक्ट प्रोडक्ट चुनकर उसकी प्रॉफिट लिंक क्रियेट कर सकते हैं।
  • अब आप इस प्रॉफिट लिंक को अपने जानने वालो को मैसेज, सोशल मीडिया साइट्स जैसे व्हाट्सऐप, टेलीग्राम, फेसबुक आदि पर शेयर कर सकतें हैं।जब भी कोई आपके द्वारा शेयर की गयी लिंक से कुछ खरीदेगा तो आपको आपका प्रॉफिट मिल जायेगा। ये जानने के लिए की कितने लोगो ने आपकी लिंक से खरीददारी की आप ऐप में नीचे मौजूद “History” सेक्शन में देख सकते हैं।

Earnkaro के टॉप रिटेलर्स।

यहाँ पर 1 या 2 नही बल्कि 100 से भी ज्यादा ऑन लाइन रिटेलर मौजूद है।

उनमे से कुछ टॉप रिटेलर्स के नाम निम्नलिखित हैं।

  • Ajio
  • Myntra
  • Flipkart
  • Mamaearth
  • The man compeny
  • Udemy
  • WOW
  • Beardo
  • Biba
  • Tata cliq
  • Libas
  • Kama ayurveda

Earnkaro पर उपलब्ध प्रोडक्ट कैटेगरी

यहाँ पर आपको बहुत से कैटेगरी के प्रोडक्ट मिल जायेंगे।

कुछ महत्वपूर्ण प्रोडक्ट्स निम्न है।

  • साड़ी
  • कुर्ती
  • इलेक्ट्रॉनिक्स
  • मोबाईल
  • टैबलेट
  • लैपटॉप
  • होम डेकोर
  • किचन प्रोडक्ट्स 

बेस्ट डील्स कैसे शेयर करें ?

अब जबकि आप लिंक शेयरिंग के प्रोसेस को अच्छी तरह से समझ चुके है तो आपको यह भी ध्यान रखना है की आपका कौन सा फ्रेंड किस तरह की डील्स में इंटरस्टेड है। आपको उसकी पसन्द की डील्स को ढूंढ कर उसके साथ शेयर करना है। अगर आपको आपके जानने वालो की पसंद और बजट पता है तो आप की डील्स के प्रॉफिट में बदलने की संभावना बहुत ज्यादा है। अक्सर सेल टाइम पर इन प्रोडक्ट्स पर अच्छी डील्स आती है। 

Earnkaro पेमेंट प्रोसेस।

अर्नकरो का पेमेंट प्रोसेस काफी आसान है। आपके पास एक भारतीय बैंक अकाउंट जरूर होना चाहिए। जब भी कोई आपके दी गयी प्रॉफिट लिंक के थ्रू शॉपिंग करता है तो आपका प्रॉफिट आपके अर्नकरो अकाउंट में ऐड हो जायेगा शुरुआत में यह pending स्टेट्स में रहेगा। प्रॉफिट को कंफर्म होने में 30 से 90 दिन का समय लग सकता है प्रॉफिट के कंफर्म होने के बाद आप इसे अपने बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं।

तो उम्मीद है की इस लेख से आपको online shopping की साइट्स से घर बैठे बैठे बेहतरीन कैशबैक देने वाली साइट Earnkaro के बारे में सारी जानकारी मिल गयी होगी। देश की जानी मानी ऑन लाइन वेबसाइट्स पर आने वाली अमेजिंग डील्स को कॉपी पेस्ट करके शेयर करके आप हज़ारो रुपये कमा सकते है तो तुरंत ही यहाँ दी गयी लिंक से  Sign up करें और earnkaro पर प्रॉफिट कमाना स्टार्ट करें।

earnkaro पर नया अकाउंट बनाने के लिए यहाँ क्लिक करें 

 

Leave a Comment